Tuesday, September 25, 2007

मैं एक भारतवासी हूँ

मैं एक भारतवासी हूँ.
मेरा नाम मिस्सला फणी है. मैं आन्ध्रप्रदेश में रहता हूँ. मेरा पूरा नाम मिस्सला फणि वेंकटा रामाराव है. मुझे सभी लोग फणी कहकर बुलाते हैं. अब यह मेरा तीसरा ब्लाग है. पहला ब्लाग अंग्रेजी में, दूसरा तेलुगु में लिखीगई है. यह ब्लाग पूरी तरह से हिन्दी भाषा में लिखने की कोशिश कर रहा हूँ.
यह मेरा पहला हिन्दी ब्लाग है. मैं एक हिन्दुस्थानी हूँ. मैं शदी शुदा हूँ. मेरी पत्नी का नाम अनीता है. हमारा एक प्यारा सा बच्चा भी है. हम ने उस का नाम सत्यम् रखे हैं.
मैं सन् 2002 में अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय से गणित शास्त्र में स्नातक हूँ. और मेरी पत्नी उसी विश्वविद्यालय से भौतिक शास्त्र में स्नातक है. मेरा उम्र आज (25-सितम्बर-2007) 30 साल है. मैं ओरिस्सा राज्य में कटक शहर में जन्मा हूँ. मेरे पिताजी का नाम (स्वर्गीय) श्री मिस्सला वीरा वेंकटा सत्यन्नारयणा मूर्ती है और मेरे माताजी का नाम श्रीमति जयलक्ष्मी है. मेरे पिताजी केंद्रीय सर्कारी कर्मचारी थे. दुर्भाग्यवश एक सडक दुर्घटना में उनकी स्वर्गवास होगया था. उन दिनों में हमारे परिवार दिल्ली शहर में रहते थे. मेरे माताजी आन्ध्रप्रदेश राज्य में पूरब गोदावरी जिले के पेद्दापुरम नगर में राज्य सरकार द्वारा स्थापित प्रथमिकोन्नत पाठशाला में प्रधानोपाध्यायनी थी. मेरी एक बहन भी है. उसका नाम मिस्सला पार्वती पृथ्वी. वह आन्ध्रा विश्वविद्यालय से उच्यतम शिक्षा में उत्तीर्ण होगई है.

2 comments:

Anonymous said...

superb

Unknown said...

me bhi ek bharatbasi hun, mera naam ...... hai. me hindustan ki rajdhani dilli k nikat rahta hun. aap mujhe acchi tarah se jante ho. meri abhi tak shadi bhi nahi hui hai. kafi dino se ap se koi sampark nahi ho saka to socha k aapko ek sandesh likh deta hun. ab pata nahi ye bhasha aap ko samajh aayegi ya nahi, ye me hindi likhne ka prayatn kar raha hun, in shabdon ko hindi me padhna tabhi aap samajh sakenge. aur haan aap se milne ka maan kar raha tha....
Namashkar
aapka mitra
...........
09711195939